IPL 2023 पॉइंट्स टेबल, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप लीडर्स: CSK थंप MI के बाद कौन है टेबल-टॉपर

 IPL 2023 पॉइंट्स टेबल, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप लीडर्स: CSK थंप MI के बाद कौन है टेबल-टॉपर


IPL 2023 पॉइंट्स टेबल, ऑरेंज कैप और पर्पल कैप लीडर्स: CSK थंप MI के बाद कौन है टेबल-टॉपर


शनिवार को आईपीएल डबल हेडर में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के विजयी होने के साथ दो शानदार क्रिकेट खेल देखे गए। आरआर ने दोपहर के मैच में दिल्ली की राजधानियों (डीसी) को हराया जबकि सीएसके ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को हराकर आईपीएल 2023 की तीसरी जीत हासिल की। भागो। डीसी कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, आरआर ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाए। उन्हें सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (60) और जोस बटलर (79) ने 8.2 ओवर में 89 रन की विशाल सलामी साझेदारी से मदद की।


Read Also : Career : 'Paisa hi paisa hoga', if you make a career in this field, you will never have shortage of money


शिमरोन हेटमेयर ने बाद में, गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में मेजबान टीम को बोर्ड पर एक मजबूत कुल तक ले जाने के लिए एक धमाकेदार पारी खेली। कुल लक्ष्य का पीछा करते हुए, डीसी ने पृथ्वी शॉ के रूप में प्रतियोगिता में कभी नहीं देखा, मनीष पांडे डक के साथ समाप्त हुए और बाद का मध्य क्रम दबाव में ढह गया। डीसी 20 ओवरों में केवल 142/9 ही बना सका और 57 रनों से मैच हार गया।



दिन के दूसरे मैच में, सीएसके ने भी गेंदबाजी करने का विकल्प चुना लेकिन हाथ में गेंद के साथ बेहतर कौशल दिखाया। CSK ने MI को 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन पर रोक दिया क्योंकि रवींद्र जडेजा ने 20 रन देकर 3 विकेट लिए। सभी ने 27 गेंदों में 61 रन बनाए जिसमें क्रमशः 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके ने 7 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।


इन खेलों के बाद, RR 3 मैचों में 2 जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। वास्तव में, तीन और टीमों ने समान संख्या में मैच जीते हैं लेकिन यह NRR है जो चारों को अलग करता है।


ऑरेंज कैप लीडर: रुतुराज गायकवाड़ अभी भी ऑरेंज कैप की दौड़ में 3 मैचों में 94.50 की औसत से 189 रन बनाकर सबसे आगे हैं। डेविड वॉर्नर 3 मैचों में 158 रन बनाकर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। बटलर और काइल मेयर क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।


पर्पल कैप लीडर: युजवेंद्र चहल अब तक 3 मैचों में 8 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके बाद मार्क वुड (2 मैचों में 8 विकेट), रवि बिश्नोई (6), वरुण चक्रवर्ती (5) हैं।

Post a Comment
0 Comments

Ad Code